Gujratगुगुजरात

गुजरात में Hate Speech देने वाले मौलाना मुफ्ती मुंबई पुलिस के घेरे में,”कुत्ते” जैसे शब्द का किया था इस्तेमाल

मुफ्ती ने गुजरात के एक समबोधन में सारी हदे पार करदी। उन्होनें स्पीच में जवान से जहर उगलने में कोई कसर नहीं छोड़ा, वो अपने स्पीच में साफ साफ मुस्लिम कौम को भड़काते हुए नजर आ रहा है। मौलाना का एक विडिओं  सामने आया जिसमें साफ दिख रहा की मौलाना साहब किस तरहा बदले की भावना से अपना दौर आने का इंतेजार कर रहे है। यह मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना मुफ्ती है जो अपने स्पीच में कुत्ते जैसे शब्द का इस्तेमाल कर रहे है लेकिन इन जनाब से कोई पूंछे की ये शब्द इन्होने किस के लिए इस्तेमाल किया है भारत में रह रहे हिंदूओ के लिए या भारत की सरकार के लिए या देश के आला अधिकारीयों के लिए खैर ये सावल तो अब इनसे पुलिस पूंछ रही है क्योंकि जनाब अब पुलिस गिरफ्त में हैं क्योकि मौलाना मुफ्ती ने बीती 31 जनवरी को गुजरात के जूनागढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार उनके भाषण की एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी, जिसे विवादित बताया जा रहा है। इसे लेकर मौलाना और कार्यक्रम आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। दो आयोजकों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Mumbai Maulana Salman Azhari: मुफ्ती ने गुजरात के एक समबोधन में सारी हदे पार करदी। उन्होनें स्पीच में जवान से जहर उगलने में कोई कसर नहीं छोड़ा, वो अपने स्पीच में साफ साफ मुस्लिम कौम को भड़काते हुए नजर आ रहा है। मौलाना का एक विडिओं  सामने आया जिसमें साफ दिख रहा की मौलाना साहब किस तरहा बदले की भावना से अपना दौर आने का इंतेजार कर रहे है। यह मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना मुफ्ती है जो अपने स्पीच में कुत्ते जैसे शब्द का इस्तेमाल कर रहे है लेकिन इन जनाब से कोई पूंछे की ये शब्द इन्होने किस के लिए इस्तेमाल किया है भारत में रह रहे हिंदूओ के लिए या भारत की सरकार के लिए या देश के आला अधिकारीयों के लिए खैर ये सावल तो अब इनसे पुलिस पूंछ रही है क्योंकि जनाब अब पुलिस गिरफ्त में हैं क्योकि मौलाना मुफ्ती ने बीती 31 जनवरी को गुजरात के जूनागढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार उनके भाषण की एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी, जिसे विवादित बताया जा रहा है। इसे लेकर मौलाना और कार्यक्रम आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। दो आयोजकों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

लेकिन गिरफ्तारी से पहले जानकारी के अनुसार मौलाना मुफ्ती के समर्थकों ने उन्हें हिरासत में लिए जाने के बाद से ही घाटकोपर पुलिस थाने को घेर लिया था लेकिन उसे कोई सफलता नहीं मिल पाई है। वहीं, गुजरात एटीएस ने स्पष्ट कह दिया है कि वह मुफ्ती को गिरफ्तार करके ही ले जाएगी।भड़काऊ भाषण केस में आरोपी मुफ्ती सलमान अजहरी को रविवार को गुजरात ATS दो दिन के ट्रांजिट रिमांड पर जूनागढ़ ले गई। मौलाना पर 31 जनवरी को जूनागढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान भड़काऊ भाषण देने के आरोप में जिसका विरोध करते हुए हिन्दू संगठनों ने केस दर्ज करवाया था हिन्दू संगठनों ने इस बयान पर नाराजगी जताते हुए मौलाना पर धारा 153A, 505, 188, 114 के तहत मामला दर्ज किया था।गुजरात ATS ने मुंबई की एक अदालत में मुफ्ती सलमान अजहरी की रिमांड मांगी थी। कोर्ट ने रविवार शाम को दो दिन की ट्रांजिट रिमांड मंजूर कर ली। इसके बाद कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के लिए उसे घाटकोपर पुलिस थाने लाया गया था।रात एक बजे मौलाना के हजारों समर्थकों ने उसकी रिहाई के लिए घाटकोपर थाने का घेराव किया। हंगामा बढ़ता देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। रात 2 बजे गुजरात ATS मौलाना को लेकर जूनागढ़ रवाना हो गई।मुंबई के मुफ्ती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सफाई दी थी। अजहरी की तरफ से लिखा गया है कि बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने हमारे बयान पर ट्वीट किया है और कहा है कि हम हिंदुओं के खिलाफ नफरत फैलाने का काम करते हैं।

बयान में एक कविता का जिक्र है जिसे आपको ध्यान से सुनना चाहिए। उसमें कहीं भी हिंदू शब्द नहीं है। बीजेपी प्रवक्ता त्रिवेदी ने इसमें जबरन हिंदू शब्द डाला है और हिंदुओं को कुत्ता कहा है, इसलिए सभी हिंदुओं को इस नफरत फैलाने वाले प्रवक्ता के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। लेकिन इस बयान के पीछे मौलाना साहब की मंशा क्या थी क्या नहीं यो तो अब कोर्ट की फैसला करेगा क्योंकी हिंदू संगठन तो मौलाना मुफ्ती के सलाखों के पीछे पहुचाने की पूरी वय्वस्था कर चुके है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button