Top Newsदिल्लीराज्यराष्ट्रीय न्यूजवीडियो

अच्छे दिन अब दूर नहीं, जल्द कोरोना वैक्सीन होगी हमारे बीच

कोरोना महामारी से निपटने के लिए हमारे बीच बस कुछ हफ्तों में कोरोना वैक्सीन आ जाएगी।

जिस दिन का इंतजार पूरा देश कई महीनों से कर रहा था, वह अब दूर नहीं है। कोरोना महामारी से निपटने के लिए हमारे बीच बस कुछ हफ्तों में कोरोना वैक्सीन आ जाएगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक एक हफ्ते के अंदर कोरोना वैक्सीन की कीट सभी अस्पतालों में उपलब्ध हो जाएगी, जिसके बाद आम लोग कोरोना वैक्सीन लगवा पाएंगे।

Coronavirus vaccine: How soon all Indians can get Covid-19 vaccine? Here's  what ex-ICMR expert says - The Financial Express

बता दें सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक के द्वारा बनाई गई कोरोना वैक्सीन कीट के इस्तेमाल को 3 जनवरी 2021 को ही इजाजत दे दी गई थी।

सूत्रों के मुताबिक अगले 10 दिनों के भीतर आम लोगों के लिए वैक्सीन को मंजूरी दे दी जाएगी, कोरोना वैक्सीन के वितरण की तैयारियां सभी अस्पतालों में जारी है। इतना ही नहीं पिछले कुछ दिनों से देश के कुछ राज्यों में ड्राई रन भी आयोजित किया गया, ताकि जब टीकाकरण किया जाए तब किसी भी तरह की मुसीबत सामने न आए।

देश में कोरोना मरीजों की संख्या कम हो रही है। देखा जा रहा है की जब से ड्राई रन शुरू किया गया है, तभी से कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट आई है। इससे हम आशा कर सकते है की कोरना वैक्सीन कीट सुरक्षित साबित हुई है।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button