Top Newsखेल-कूद

तीन विदेशी खिलाड़ी, जिन्हें IPL 2021 ऑक्शन में मिल सकता है 10 करोड़ का जैकपॉट

इस बार का आईपीएल टूर्नामेंट काफी खास साबित होने वाला है, क्योंकि भारत में इसके आयोजन होने से कुछ आईपीएल फ्रैंचाइजियों को अपने घरेलू मैदान पर मैच खेलने का मौका मिलेगा।

दिल्ली :भारत में अप्रैल महीने की शुरुआत में आईपीएल शुरू होने की चर्चा के बीच इसकी नीलामी की तारीख का ऐलान हो गया है। इस साल खिलाड़ियों की बोली 18 फरवरी को चेन्नई में लगाई जाएगी।

इस बार का आईपीएल टूर्नामेंट काफी खास साबित होने वाला है, क्योंकि भारत में इसके आयोजन होने से कुछ आईपीएल फ्रैंचाइजियों को अपने घरेलू मैदान पर मैच खेलने का मौका मिलेगा।

इसके अलावा इस साल टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी खेलेंगे, जो इस लीग में छह साल बाद वापसी कर रहे हैं। ऐसे में आइए नजर डालते हैं, उन विदेशी खिलाड़ियों पर जिन्हें इस साल आईपीएल नीलामी में 10 करोड़ या उससे ज्यादा की राशि मिलने की उम्मीद है।

ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क छह साल के लंबे समय के बाद टूर्नामेंट में वापसी करने पर सभी टीमों की निगाहें उन्हीं पर होंगी। वो इस साल नीलामी में 10 करोड़ या उससे ज्यादा की राशि हासिल करके के प्रमुख दावेदार हैं। लंबे समय तक लीग में नहीं खेलने के बावजूद उन्हें 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 9.4 करोड़ रुपये देकर टीम में शामिल किया था, लेकिन बाद में वो चोट लगने की वजह से नहीं खेल सके थे।

ऑस्ट्रेलिया के शानदार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का पिछले आईपीएल सीजन में प्रदर्शन काफी खराब रहा था। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने टूर्नामेंट में सभी लीग मैच खेले, लेकिन फिर भी उनके बल्ले से एक छक्का तक नहीं निकला। हालांकि उन्होंने आईपीएल खत्म होने के बाद भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। वनडे सीरीज में उनके बल्ले से 86 गेंदों पर 167 रन निकले, वहीं टी-20 सीरीज में उन्होंने 52 गेंदों पर 78 रन बनाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button