पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी ने जारी किया TMC का घोषणा पत्र, सभी वर्गों को राहत देने का किया वादा

घोषणापत्र में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गिनाई अपने 10 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज यानी बुधवार को TMC का घोषणापत्र जारी किया। घोषणापत्र में मुख्यमंत्री ने अपने 10 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाई। ममता बनर्जी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में राज्य में बेरोजगारी को आधा करने का वादा किया है। ममता बनर्जी ने अपने घोषणापत्र में लगभग सभी वर्गों को राहत देने का वादा किया है। रोजगार से लेकर किसान तक सभी के लिए ममता ने पिटारा खोला है।

ममता बनर्जी ने कहा कि हमारी सरकार ने लोगों को रोजगार दिया। मैंने अपना पूरा जीवन मातृभूमि की सेवा को सौंप दिया है। मैं बंगाल की बेटी हूं और यह घोषणा पत्र मां, माटी व मानुष के लिए है। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में हमारी सरकार के कई काम अधूरे रह गए, क्योंकि कोरोना के चलते लॉकडाउन था। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सत्ता में लौटती है तो विधवाओं को हर महीने एक हजार रुपये दिए जाएंगे। लोगों के घर तक राशन पहुंचाया जाएगा। एससी-एसटी को सालाना 12 हजार रुपये मिलेंगे। वहीं, निम्न वर्ग के लोगों को भी हर साल छह हजार रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा ममता बनर्जी ने छात्रों के लिए क्रेडिट कार्ड लाने का भी ऐलान किया।

उन्होंने कहा कि हम बेरोजरागी को कम करेंगे। एक साल में पांच लाख जॉब के अवसर तैयार करेंगे। ममता ने कहा कि राज्य में 10 लाख MSME यूनिट लगाए जाएंगे।

ममता बनर्जी ने कहा कि हर साल चार महीने दुआरे सरकार योजना चलता रहेगा।  राज्य के हर परिवार की न्यूनतम कमाई को सुनिश्चित किया जाएगा। पिछले कुछ सालों में राज्य में लोगों की कमाई दो गुनी हुई है। उन्होंने कहा कि  छात्रों के लिए क्रेडिट कार्ड  लाया जाएगा।  68 लाख किसानों की मदद की जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button