Breaking NewsTop Newsउत्तर प्रदेशमहाराष्ट्रराज्यराष्ट्रीय न्यूज
Trending

#जीडीपी बढ़ाने और युवाओं को रोजगार दिलाने पर होगा फोकस: नारायण राणे#

#वैष्णव को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी#

जीडीपी बढ़ाने और युवाओं को रोजगार दिलाने पर होगा फोकस: नारायण राणे-सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद नारायण राणे ने कहा कि मंत्रिमंडल में जगह देने के लिए मैं प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा करता हूं। मैं सोचूंगा कि देश की जीडीपी कैसे बढ़े और देश के युवाओं को कैसे रोजगार मिले। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने मुझे मंत्री बनने पर बधाई नहीं दी है। उनका दिल इतना बड़ा नहीं है।

इस्पात मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह (आरसीपी सिंह) ने  कहा कि मिनिस्ट्री हम संभाले नहीं हैं, मिनिसट्री तो संभली हुई है। आज यहां मेरा पहला दिन है, यह मेरे लिए खुशी का पल है। मैं खुले दिमाग से काम करता हूं। मुझे अभी कुछ नहीं पता, मैं सब कुछ जांचूंगा, उन्हें समझूंगा और फिर उस पर बोलूंगा। किरण रिजिजू ने कानून मंत्री का पदभार संभालने के बाद कहा कि कानून और न्याय मंत्री के रूप में कार्य करना मेरे लिए बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। जनता की अपेक्षाओं को पूरा करना मेरी प्राथमिकता होगी। हम हमेशा पारदर्शी रहने की कोशिश करेंगे। वहीं  मनसुख मंडाविया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे स्वास्थ्य मंत्रालय की जिम्मेदारी दी है। मैं पीएम मोदी की उम्मीदों के मुताबिक काम करूंगा।

वैष्णव को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी-ब्यूरोक्रेट एंटरप्रेन्योर से राजनेता बने अश्विनी वैष्णव 1994-बैच के एक पूर्व आएएएस अधिकारी हैं। उन्होंने 15 वर्षों से अधिक समय तक महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को संभाला है और वे विशेष रूप से बुनियादी ढांचे में सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) ढांचे में योगदान के लिए जाने जाते हैं। इससे उनको रेल के क्षेत्र में कफी मदद मिलेगी। उन्होंने जनरल इलेक्ट्रिक और सीमेंस जैसी प्रमुख वैश्विक कंपनियों में नेतृत्वकर्ता की भूमिकाएं भी निभाई हैं। वैष्णव ने पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय के व्हार्टन स्कूल से एमबीए और आइआइटी कानपुर से एमटेक किया है। उनको इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी सौंपी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button