Breaking NewsTop Newsउत्तर प्रदेशराज्यराष्ट्रीय न्यूज
Trending

मेरठ- डीजल पेट्रोल व रसोई गैस की बढ़ती मंहगाई को लेकर भाकियू की तरफ से प्रदर्शन को निर्देश दिया गया

डीजल पेट्रोल व रसोई गैस की बढ़ती मंहगाई को लेकर भाकियू की तरफ से प्रदर्शन को निर्देश दिया गया

मेरठ–डीजल पेट्रोल व रसोई गैस की बढ़ती मंहगाई को लेकर भाकियू की तरफ से प्रदर्शन को निर्देश दिया गया था। जिसके मद्देनजर मेरठ और आसपास में भाकियू कार्यकर्ताओं ने अपने धरने स्‍थल से ही विरो‍ध किया। भाकियू कार्यकार्ताओं ने सिर पर गैस सिलेंडर रखकर विरोध किया तो वहीं मेरठ में भोपू बजाकर विरोध किया गया। इसके अलवा बागपत में भी महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

डीजल पेट्रोल और रसोई गैस के बढ़ते दाम के विरोध में सिवाया टोल पर भारतीय किसान यूनियन ने गैस सिलेंडर सिर पर रखकर प्रदर्शन किया। भाकियू के पदाधिकारियों ने कहा कि देश में महंगाई बेतहाशा बढ रही है। लेकिन मोदी सरकार सत्ता में चूर है। आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक आमदनी दोगुनी करने का वादा किया था। लेकिन दोगुनी के बजाय किसानों की आय आधी भी नहीं रही। भाकियू जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी ने बताया कि जनपद में सात स्थानों पर महंगाई के विरोध में धरना प्रदर्शन किया गया। जिला प्रेस प्रवक्ता बबलू जटौली ने बताया कि सिवाया टोल पर जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी के अलावा मवाना रोड पर बना के सामने हरेंद्र बना, मवाना पुलिस चौकी पर नरेश चौधरी, दबथुवा में गजेंद्र सिंह, मेरठ-करनाल हाइवे पर प्रमोद त्यागी, रिठाली के सामने विनेश प्रधान व बहसूमा में प्रदीप के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया। सिवाया टोल पर मोनू छुर्र, मिंटू दौरालिया आदि मौजूद रहे।

भाकियू का भोपू बजाओ प्रदर्शन-मवाना में भाकियू कार्यकर्ताओं ने डीजल-पेट्रोल व रसोई गैस में मूल्य वृद्धि समेत महंगाई के विरोध में गुरुवार को मवाना खुर्द पुलिस चौकी पर ट्रेक्टर-ट्राली से पहुंचकर सरकार के कान खोलने के लिए 8 मिनट तक ट्रैक्टर के हार्न बजाया। कार्यकर्ता हाईकमान के आह्वान पर महंगाई के विरोध में गुरूवार को मंडल महामंत्री चौ.नरेश के नेतृत्व में टैक्टर-ट्रालियों से लगभग 11 बजे मवाना खुर्द पुलिस चौकी पर एकत्र हुए और वाहनों के हार्न बजाकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान नरेश चौधरी ने कहा कि बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, बिजली के दरों में निरंतर वृद्धि की जा रही है। जिससे लोग परेशान हैं। कृषि यंत्र, बीज-खाद आदि पर भी मूल्य वृद्धि हुई है। बाद में कार्यकर्ताओं ने मंडल अध्यक्ष के नेतृत्व में एसडीएम को ज्ञापन दिया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button