दिल्लीराष्ट्रीय न्यूज

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों को लिखा पत्र, कहा- आने वाले कुछ दिन हमारे लिए चुनौतीपूर्ण

"हमारे पास बल प्रयोग का विकल्प मौजूद था लेकिन, हमने सूझबूझ का परिचय दिया"

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने पुलिसकर्मियों को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि आगे आने वाले कुछ दिन हमारे लिए बहुत चुनौतीपूर्ण होंगे। इसलिए हमें सचेत रहना होगा।

इसके अलावा पत्र के माध्यम से  एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि 26 जनवरी को किसान आंदोलन के उग्र व हिंसक हो जाने पर भी आपने अत्यंत संयम और सूझबूझ का परिचय दिया है। हमारे पास बल प्रयोग का विकल्प मौजूद था लेकिन हमने सूझबूझ का परिचय दिया। आपके इस आचरण से दिल्ली पुलिस इस चुनौती पूर्ण आंदोलन से निपट पाई। हम सब इस प्रकार की चुनौतियों का सामना करते आए हैं। उन्होंने आगे कहा कि आपकी मेहनत और कार्य कुशलता से ही किसान आंदोलन की चुनौती का हम डटकर मुकाबला कर पाए हैं।

बता दें कि 26 जनवरी को देश गणतंत्र दिवस मना रहा था और राजपथ पर भारतीय शौर्य की साक्षी दुनिया बन रही थी। लेकिन उसी दौरान राजपथ से महज कुछ किमी दूर उत्पात का खेल खेला जा रहा था। कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों ने ट्रैक्टर परेड का ऐलान किया था। लेकिन दिल्ली पुलिस के मुताबिक वो अपने शपथ पत्र से मुकर गए। ट्रैक्टर परेड के नाम पर आईटीओ और लालकिले से जो तस्वीरें सामने आईं पूरी दुनिया आज उसकी निंदा कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button