राष्ट्रीय न्यूज

कोलंबो पहुंचे भारतीय वायुसेना अध्यक्ष, श्रीलंकाई वायुसेना के 70वें स्थापना दिवस में लेंगे हिस्सा

कोलम्बो के गाले फेस में होने वाले एयर-शो में भारतीय वायुसेना की टुकड़ी भी ले रही है हिस्सा

नई दिल्ली। श्रीलंकाई वायुसेना के 70वें स्थापना दिवस के मौके पर भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया भी कोलंबो पहुंचे हैं। इस दौरान वे श्रीलंकाई वायुसेना के कोलंबो के करीब आयोजित एयरो-शो में मौजूद रहेंगे, जिसमें भारतीय वायुसेना की विशेष सांरग हेलीकॉप्टर और सूर्यकिरण एयरक्राफ्ट एयरोबैटिक टीम के साथ-साथ एलसीए तेजस भी हिस्सा ले रहा है।

बता दें कि कोलम्बो के गाले फेस में होने वाले एयर-शो में भारतीय वायुसेना की एक टुकड़ी भी शामिल हो रही है। जिसमें सूर्य किरण और सारंग एयोबेटिक डिसप्ले टीमें और तेजस एलसीए भी हिस्सा लेंगे। भारतीय वायुसेना की यह टुकड़ी 27 फरवरी 2021 को कोलम्बो पहुंच चुकी है। इस अवसर पर होने वाला फ्लाई पास्ट बहुत महत्वपूर्ण और दो दशक पहले हुए श्रीलंका एयर फोर्स के स्वर्ण जयंती समारोह में भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण डिसप्ले टीम द्वारा किए प्रदर्शन की याद दिलाने वाला होगा।

अपनी दो दिन की यात्रा के दौरान भारतीय वायुसेना अध्यक्ष की मुलाकात श्रीलंका के बहुत से गणमान्य व्यक्तियों और सशस्त्र सेनाओं के प्रमुखों से होगी। भारतीय वायुसेना और श्रीलंका एयरफोर्स पिछले कई साल से लगातार सहयोगपूर्ण आदान-प्रदान कार्यक्रम करते रहे हैं और नियमित तौर पर मुख्यालय स्तर पर संपर्क में हैं।

एयर शो के उद्घाटन दिवस पर भारतीय वायुसेना अध्यक्ष की मौजूदगी भारतीय वायुसेना और श्रीलंका एयरफोर्स के संबंधों को मजबूत करेगी। इस यात्रा से मौजूदा सहयोग प्रकिया  और मजबूत होगी व परस्पर दिलचस्पी के क्षेत्रों में नए आयाम खुलेंगे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button