उत्तर प्रदेशजुर्म

माफियाओं पर शिकंजा : सुधीर सिंह की दो लग्‍जरी गाडि़यां और प्रदीप सिंह के खेत कुर्क

सुधीर सिंह के जानी दुश्‍मन माफिया प्रदीप सिंह के खेती योग्‍य छह करोड़ के खेत भी सहजनवां तहसील प्रशासन ने कर दिए कुर्क

गोरखपुर। टॉप-10 गैंगस्‍टर और जिला बदर माफिया सुधीर सिंह के गोरखपुर में चचेरी बहन की शादी में शामिल होने की सूचना पर उसे गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस को मुंह की खानी पड़ी। पुलिस को हाईकोर्ट का अरेस्‍ट स्‍टे दिखाने के बाद वापस लौटना पड़ा। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसके घर पर खड़ी 80 लाख कीमत की दो फार्रच्‍यूनर कार को जब्‍त कर लिया।

बता दें कि दिसंबर माह में माफिया के घर पर कुर्की का नोटिस चस्‍पा कर उसे छह माह के लिए जिला बदर किया गया है। अब पुलिस उसके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रही है। सुधीर सिंह के जानी दुश्‍मन माफिया प्रदीप सिंह के खेती योग्‍य छह करोड़ के खेत भी सहजनवां तहसील प्रशासन ने कुर्क कर दिए हैं।

गोरखपुर के गीडा थानाक्षेत्र के कालेसर के रहने वाले निर्वमान ब्‍लॉक प्रमुख और गैंगस्‍टर में निरुद्ध माफिया सुधीर सिंह का नाम अब जिले के टॉप-10 बदमाशों की फेहरिस्‍त में शामिल है। यही वजह है कि पंचायत चुनाव में क्षेत्र पंचायत सदस्‍य के पद के लिए पत्‍नी अन्‍नू सिंह का पर्चा खारिज कर दिया गया। इसके साथ ही दिसंबर माह में उसकी संपत्ति को कुर्की की कार्रवाई के तहत नोटिस भी चस्‍पा किया और छह माह के लिए जिला बदर कर दिया गया। सहजनवां इलाके के कालेसर निवासी माफिया सुधीर सिंह की चचेरी बहन की 21 मई को शादी रही है।

जिला बदर होने के बाद भी सुधीर सिंह शादी समारोह में पहुंचा। इसी बीच इसकी सूचना किसी ने पुलिस को दे दी। सुधीर को गिरफ्तार करने भारी फोर्स के साथ पुलिस पहुंची। लेकिन, माफिया के पास हाईकोर्ट का अरेस्ट स्टे होने की वजह से उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सका। इसके बाद गीडा पुलिस ने कालेसर में उसके घर से 27 मई बृहस्पतिवार देर शाम 8 बजकर 10 मिनट पर दो लग्जरी फार्च्‍यूनर गाड़ियां जब्त की है, जिसकी कीमत 80 लाख रुपए है।

एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्‍थी ने बताया कि सुधीर सिंह की दो गाड़ियों को धारा 4/1 के तहत सहजनवां थाने में जब्त किया गया है। उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। पंचायत चुनाव में जिला बदर माफिया सुधीर सिंह ने भी किसी माध्‍यम से पत्नी अंजू सिंह के नाम पर्चा भर दिया। जिला प्रशासन ने उनके खिलाफ पर्चा निरस्‍त करने की कार्रवाई की थी। दरअसल, माफिया सुधीर सिंह पर दिसंबर 2020 में गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई थी। इसके बाद छह महीने के लिए उसे जिला बदर कर दिया गया। माफिया की सम्पत्ति भी जब्त की गई है। जिला बदर माफिया सुधीर सिंह का शाहपुर थानाक्षेत्र के आदर्शनगर कालोनी में भी भव्‍य मकान है। जहां पर जिला प्रशासन ने बीते दिसंबर माह में कुर्की का नोटिस चस्‍पा कर जब्‍ती की कार्रवाई की है।

जानकारी के मुताबिक डीएम के आदेश पर तहसील प्रशासन सहजनवां ने सुधीर सिंह के जानी दुश्‍मन और जेल में बंद माफिया प्रदीप सिंह के मल्‍हीपुर गांव में खेती की छह करोड़ की जमीन को भी कुर्क किया है। उसकी पत्‍नी और मां के नाम पर तीन चार पहिया वाहन और मकान की भी पहचान की गई है। प्रदीप सिंह पर वसूली, हत्‍या, गैंगस्‍टर, आर्म्स एक्‍ट सहित 50 से अधिक मामले गोरखपुर जिले के अलावा अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। तहसीलदार सहजनवां शशि भूषण पाठक ने प्रदीप सिंह की अपराध जगत से अर्जित की गई चिह्नित कर डीएम के आदेश पर सरकारी संपत्ति में स्थानांतरित कर दिया गया है। मल्हीपुर स्थित प्रदीप के आवास और वाहनों पर भी कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि माफिया प्रदीप सिंह पर 54 मुकदमे दर्ज हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button