BOLLYWOODENTERTAINMENTNEWS
Trending

Breaking News : Adipurush Controversy | आदिपुरुष फिल्म का देशव्यापी विरोध, कोर्ट से बैन लगाने की मांग

भारत और नेपाल में भी किया जा रहा विरोध (Adipurush Controversy)

Aadipurush Movie Controversy : आदिपुरुष फिल्म का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. वही  भगवान राम पर बनी इस फिल्म का देशव्यापी विरोध हो रहा है. कई लोगों को फिल्म के डायलॉग पसंद नहीं आ रहे हैं तो कुछ लोगों को राम बने प्रभास का लुक पसंद नहीं आ रही है. घनी मूंछे, योद्धाओं जैसे शरीर वाले प्रभास में लोगों को भगवान राम की शालीनता खल रही है. बड़े बजट की इस फिल्म की आलोचना और तारीफ भी जमकर हो रही है. कुछ जगहों पर इसका विरोध हो रहा है.

आदिपुरुष का विरोध केवल भारत तक सीमित नहीं

नेपाल में थिएटर मालिकों का कहना है कि जब तक फिल्म के कुछ डायलॉग हटाए नहीं जाते हैं, फिल्म को नेपाल में रिलीज नहीं होने दिया जाएगा. सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि यह फिल्म मूल रामायण का अपमान है, इसमें धार्मिक कथाओं को अलग तरीके से पेश किया गया है.

प्रभास इस फिल्म में राम बने हैं. सीता की भूमिका में हैं कृति सैनन और रावण बने हैं सैफ अली खान. सैफ अपने लुक को लेकर ट्रोल हो रहे हैं. फिल्म का वीएफएक्स दर्शक औसत बता रहे हैं. लोगों का कहना है कि फिल्म बच्चों के लिए बनाई गई है, ग्राफिक्स बेहद कमजोर हैं.

यह फिल्म अपने टीजर के लॉन्च के दिनों से ही विवादों के केंद्र में है. लोग इस फिल्म की कॉस्ट्यूम डिजाइन से लेकर संवाद आदायगी तक पर सवाल खड़े कर रहे हैं. कई हिंदू संगठनों ने इस फिल्म पर बैन लगाने की मांग की है.  फिल्म पर बैन लगाने को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में एक अर्जी दाखिल की गई है. याचिका में कहा गया है कि सेंसर बोर्ड की ओर से जारी होने वाले सर्टिफिकेट पर रोक लगा दी जाए.

नेपाल में क्यों उठ रही है फिल्म पर रोक की मांग?

नेपाल में थिएटर मालिक इस बात से नाराज हैं कि आदिपुरुष में सीता मां को भारत की बेटी बताया गया है. काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी के मेयर ने मांग की है कि अगर यह लाइन हटाई नहीं जाती है तो फिल्म को रिलीज नहीं होने दिया जाए. फिल्म में एक डायलॉग है ‘जानकी भारत की बेटी है.’ सीता मां का मायका, माना जाता है कि जनकपुर में है, जो नेपाल में है. इस डायलॉग को लेकर अब सवाल खड़े किए जा रहे हैं.

‘न राम भाए न हनुमान, रावण पर फूटा लोगों का गुस्सा’

लोगों को सबसे ज्यादा ऐतराज फिल्म में किरदारों के लुक पर है. ज्यादातर लोगों को फिल्म के किरदारों का कास्ट्यूम पंसद नहीं आ रहा है. कुछ लोगों का कहना है कि राम, न तो राम लग रहे हैं, लक्ष्मण का लुक भी मैच नहीं कर रहा है. हनुमान का लुक, रामानंद सागर वाले रामायण से बिलकुल अलग है. लोग, अरुण गोविल के लुक से प्रभास की तुलना कर रहे हैं, जो उनके लुक से बेहद उलट है. यह लोगों को रास नहीं आ रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button