उत्तर प्रदेशजुर्म

चम्पावत : 30 लाख की स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार

आरोपी कई मामलों में अब तक सात बार जा चुका है जेल

चम्पावत। जिले की बनबसा थाना पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने बृहस्पतिवार को चेकिंग के दौरान एक अंतरराष्ट्रीय स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से तीस लाख रुपये की स्मैक बरामद हुई है। आरोपी बरेली जिले का रहने वाला है। आरोपी कई मामलों में अब तक सात बार जेल जा चुका है।

बता दें कि जिले के आला अधिकारियों के निर्देशन पर पुलिस का मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम के लिए अभियान लगातार जारी है। इसी के तहत बुधवार को एसओजी प्रभारी वीरेंद्र रमौला व बनबसा की शारदा चौकी प्रभारी गोविन्द सिंह बिष्ट के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बनबसा में कैनाल गेट के पास से रविन्द्र कुमार पुत्र सियाराम, उम्र 30 वर्ष, निवासी जिला बरेली उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया। जिसके पास से कुल 100.25 ग्राम स्मैक बरामद हुई।  बरामद स्मैक की अंतरराष्ट्रीय कीमत लगभग 30 लाख रूपये आंकी गई है।

आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धाराओ में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।  आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह काफी लंबे समय से बरेली से नेपाल तथा उत्तराखंड के उधमसिंहनगर आदि क्षेत्रों में स्मैक की तस्करी कर रहा है।  वह स्मैक बरेली क्षेत्र से सस्ते दामो में खरीद कर नेपाल के तस्करों को ऊंचे दामों में बेचने के लिए नेपाल जा रहा था।  पुलिस अधिकारियो के अनुसार आरोपी पूर्व अपराधी है। आरोपी के खिलाफ थाना नवाबगंज उत्तर प्रदेश में अलग-अलग धाराओं के 7 अभियोग पंजीकृत हैं।

रिपोर्ट – अशोक सरकार

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button