Breaking NewsTop Newsउत्तर प्रदेशराज्य
Trending

#पत्रकारों से सपा कार्यकर्ताओं ने की मारपीट#पथराव के दौरान कुछ मीडिया कर्मियों को चोट#

#पत्रकारों से सपा कार्यकर्ताओं ने की मारपीट#पथराव के दौरान कुछ मीडिया कर्मियों को चोट#

उन्नाव के असोहा ब्लाक में भाजपा व सपा समर्थकों में ईंट-पत्थर चले। नवाबगंज में सपा प्रत्याशी का भाजपा प्रत्याशी समर्थकों ने पर्चा फाड़ दिया। औरास में भी भाजपा समर्थित प्रत्याशी व दूसरे प्रत्याशी के बीच विवाद हो गया। एक प्रत्याशी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। कानपुर देहात जिले के रसूलाबाद में सपा के जिला पंचायत सदस्य राजकुमार यादव को भाजपा समर्थकों ने पीट दिया। संदलपुर ब्लाक व राजपुर में भी विवाद के बाद पथराव हुआ। फतेहपुर जिले में तेलियानी ब्लाक की सपा प्रत्याशी आशा देवी पासवान का नामांकन फार्म फाड़ने से सपा और भाजपा कार्यकर्ता भिड़ गए। यहां जमकर पथराव हुआ। फर्रुखाबाद के बढ़पुर में भाजपाइयों ने सपा की ओर से नामांकन प्रपत्र लेने आईं बीडीसी नीलम देवी को खदेड़ दिया।

शाहजहांपुर के मदनापुर में भाजपा प्रत्याशी महेश पाल सिंह व सपा प्रत्याशी भूपेंद्र पाल सिंह ने एक-दूसरे के नामांकन पत्र फाड़ दिए। दोनों के समर्थकों में मारपीट हुई। पीलीभीत में अमरिया के पूर्व ब्लाक प्रमुख निशान सिंह पर हमला हुआ। वह घायल हालत में दीवार फांदकर ब्लाक कार्यालय तक पहुंचे और नामांकन कराया। मैनपुरी और एटा में भाजपा और सपा समर्थक भिड़ गए। इसी तरह, करहल में ब्लाक कार्यालय से दूर सपा और भाजपा समर्थकों में मारपीट हो गई। एटा जिले के मारहरा विकास खंड में पथराव के दौरान कुछ मीडिया कर्मियों को चोट आई। बिजनौर में ब्लाक धामपुर परिसर में भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशी समर्थक भिड़ गए और हाथापाई हुई।

सहारनपुर में भीम आर्मी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव कमल वालिया ने हमले का आरोप लगाया। बुलंदशहर में नामांकन के दौरान दो प्रत्याशियों के समर्थकों में जमकर मारपीट हुई। बागपत के छपरौली ब्लाक में भीड़ को रोकने पर पुलिस के साथ धक्कामुक्की हुई। सम्भल ब्लाक में नामांकन के दौरान सपा विधायक इकबाल महमूद के बेटे सुहेल इकबाल और सपा जिलाध्यक्ष असगर अली अंसारी की सीओ अरुण कुमार से तीखी झड़प हुई। इसके बाद पुलिस ने भीड़ पर लाठी भांजी।

बस्ती के दुबौलिया में भाजपा व अन्य प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले। फायरिंग हुई, जिसमें दो लोग घायल हो गए। पुलिस की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई। यहां के गौर ब्लाक में भी बवाल होने पर थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया। सिद्धार्थनगर के इटवा में भाजपा व सपा समर्थकों में विवाद हुआ। आरोप है कि भाजपा समर्थकों ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय की पत्नी और सपा समर्थित प्रत्याशी सूर्यमती पांडेय का नामांकन पत्र फाड़ दिया। किसी ने पत्थर से गाड़ी का शीशा भी तोड़ दिया। पुलिस सुरक्षा में सूर्यमती ने नामांकन दाखिल किया। संतकबीरनगर के सेमरियावां और बेलहर ब्लाक में भाजपा-सपा कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। गोरखपुर के चरगांवा में भाजपा प्रत्याशी की गाड़ी तोड़ दी गई।

– नामांकन का कवरेज कर रहे पत्रकारों को भी हमले का शिकार होना पड़ा। गुरसहायगंज में दैनिक जागरण के पत्रकार केके श्रीवास्तव के साथ सपा के कुछ समर्थकों ने मारपीट की और मोबाइल छीन लिया। सौरिख में एक चैनल के पत्रकार नित्य प्रकाश मिश्रा एवं उनके कैमरामैन आशीष त्रिपाठी पर उपद्रवियों ने हमला किया। दोनों को गंभीर चोट आई है। कई जगह नामांकन पत्र छीनने के  रोप हैं। अंबेडकरनगर के टांडा ब्लाक में भाजपा प्रत्याशी ने निर्दल सुरजीत वर्मा से नामांकन पत्र छीनकर फाड़ दिया। कटेहरी में भी ऐसी ही घटना हुई। कई जिलों में नामांकन से रोकने के लिए बल प्रयोग और परचे छीनने की घटनाएं हुईं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button